अपराध

प्रदेश के इन 2 आईपीएस को मिला बेस्ट ब्यूरोक्रेट्स

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दो आईपीएस अधिकारियों ने देश के टॉप ब्यूरोक्रैट्स के बीच जगह बनाई है। भारत के अलग-अलग राज्यों के 20 आईएएस और आईपीएस अधिकारियों में इनका भी नाम है। सीनीयर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा और रायगढ़ के एसपी संतोष सिंह देशभर के अफसरों के बीच चर्चा में हैं। ब्यूरोक्रैट्स इंडिया नाम की राष्ट्रीय स्तर की संस्था ने इन्हें गुड गर्वंनेंस की मिसाल बताते हुए लिस्ट में जगह दी है।
सोशल मीडिया के जरिए पहुंचाई मदद
दीपांशु काबरा इन दिनों परिवहन विभाग में पदस्थ किए गए हैं। इससे पहले बिलासपुर आईजी रहते हुए उन्होंने लॉकडाउन जैसी मुश्किल घड़ी में हजारों लोगों की मदद की। उस वक्त जब लोगों के पास दो वक्त की रोटी और अपने घरों तक पहुंचने की समस्या थी। आईपीएस काबरा ने ड्यूटी की सीमा से आगे जाकर सभी तक मदद पहुंचाने का काम किया। कोटा में फंसे स्टूडेंट हों मजदूर या आम लोग सभी को ट्वीटर के जरिए जवाब देते हुए हर संभव मदद दीपांशु पहुंचा रहे थे। कोरोना संक्रमितों के आंकड़े और फेक न्यूज या अफवाह से बचने की जानकारी भी देते रहे।

संतोष सिंह, एसपी, रायगढ़

लाखों मास्क और हर गांव तक मदद
रायगढ़ जिला कोरोना के संकट काल में ना सिर्फ बीमारी के खतरे से जूझ रहा था, बल्कि बाढ़ से भी इस इलाके में अच्छा खासा नुकसान हुआ। इस बीच शिकायतें लिखने और अपराधियों को पकड़ने वाली रायगढ़ पुलिस ने कुछ अलग किया। रायगढ़ के एसपी संतोष सिंह ने जिले में लगभग 12 लाख मास्क बांटे, कई एजेंसियों ने इसे वर्ल्ड रिकॉर्ड बताया। इस काम को शहर के वॉलेंटियर्स के साथ मिलकर पुलिस ने किया। इसते तहत लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरुक किया गया। बाढ़ प्रभावित गांवों में 20 हजार से अधिक लोगों तक रायगढ़ पुलिस ने खाने-पीने की चीजें मेडिकल सहायता दी। थानों में रिलीफ कैंप लगाए गए, पेट्रोलिंग वाहनों से दूर-दराज के इलाकों में मदद पहुंचाई गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button