प्रमुख खबरें

कांस्टेबल से गाली-गलौज का ऑडियो वायरल होते ही हटाए गए एसपी एलेसेला, पहली बार बलौदाबाजार में एसएसपी, तीन एसपी हटाए गए

रायपुर। राज्य सरकार ने एक कांस्टेबल से गाली-गलौज का ऑडियो वायरल होने के बाद बलौदाबाजार एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला को हटा दिया गया है। एलेसेला को कोई नया जिला देने के बजाय छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स की 11वीं बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है। इधर, बलौदाबाजार में पहली बार एसएसपी की नियुक्ति की गई है। हाल ही में डीआईजी प्रमोट हुए बिलासपुर एसपी दीपक कुमार झा को बलौदाबाजार का एसएसपी बनाया गया है। उनके स्थान पर पारुल माथुर को बिलासपुर एसपी की जिम्मेदारी दी गई है।

एसपी-आईजी कांफ्रेंस के बाद जिस फेरबदल के कयास लगाए जा रहे थे, आखिरकार महीनेभर से भी ज्यादा समय बाद सरकार ने उसे अंजाम दिया। कवर्धा में दो वर्गों में जिस तरह तनाव की स्थिति बनी थी और उस पर राजनीति हुई, तब से ही कवर्धा एसपी को हटाने के कयास लगाए जा रहे थे। सीएम भूपेश बघेल ने कवर्धा एसपी मोहित गर्ग को खड़ा कर पूछा था कि ऐसे हालात क्यों बने। मोहित ने यह स्वीकार किया था कि हालात को परखने में थोड़ी देरी हुई थी। सरकार यह संदेश नहीं देना चाहती थी कि उन्हें हटाया गया है, इसलिए कुछ दिन रुककर उन्हें हटाया गया है।

मोहित को 14वीं बटालियन बालोद का कमांडेंट बनाया गया है, जबकि कमांडेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे डॉ. लाल उमेंद सिंह को कवर्धा एसपी बनाया गया है। लाल उमेंद पहले भी कवर्धा में एक बड़ा और सफल कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। उन्हें पूर्व अनुभवों के आधार पर कवर्धा में हालात पर लगातार नजर और नियंत्रण रखने के उद्देश्य से भेजा गया है।

बेमेतरा एसपी अरविंद कुजूर को तीसरी बटालियन अमलेश्वर दुर्ग का कमांडेंट बनाया गया है। दूसरी ओर इसी साल आईपीएस अवार्ड के बाद अमलेश्वर बटालियन के कमांडेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे धर्मेंद्र सिंह छावई को बेमेतरा एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस मुख्यालय में एआईजी झाड़ू राम ठाकुर को गरियाबंद जिले का एसपी बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button