खेल

रायपुर के दिव्यांश ने रोमांचक मुकाबले में जीता इस टूर्नामेंट का खिताब, अब इस यहां दिखाएंगे दम

  • चैंपियन खिलाड़ी अब दिसंबर में भुवनेश्वर में होने वाले सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे

रायपुर| राजधानी रायपुर के दिव्यांश अग्रवाल ने बड़े ही रोमांचक मुकाबले में स्टेट लेवल जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाया। कोरबा में आयोजित हुए टूर्नामेंट के अंडर-15 बालक कैटेगरी के खिताबी मुकाबले में रायपुर के दिव्यांश ने रायगढ़ के अमान खान को सीधे गेम में मात दी।

60 साल की बुजुर्ग महिला त्रिवेणी ठाकुर ने इस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

पहले सेट में दिव्यांश ने अमान को रोमांचक मुकाबले में 21-17 से हराया। लेकिन दूसरे सेट में दिव्यांग शुरू से अमान पर बढ़त बनाए रखा और अंत तक अमान एक-एक पॉइंट के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। लेकिन दिव्यांश ने अमान को 21-10 से हराया और खिताब अपने नाम किया।

इसी तरह अंडर-17 कैटेगरी के बालिका डबल्स के फाइनल में रायपुर की राशि माल और माही सेन की जोड़ी ने रायपुर की ही ईशिका पोद्दार और श्वेता परदेसी की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में 22-20, 21-13 से हरा कर खिताब हासिल किया।

नेशनल गेम: छत्तीसगढ़ सॉफ्टबॉल महिला टीम ने किया कमाल, डिफेंडिंग चैंपियन केरल को दी करारी शिकस्त

इसी बीच, अंडर-17 बालिका सिंगल्स कैटेगरी में रायपुर की ईशिका पोद्दार और अंडर-15 मिक्स्ड डबल्स कैटेगेरी में रायपुर के अथर्व शर्मा और मान्या गुप्ता की जोड़ी उपविजेता रही।

अंडर-15 बालक डबल्स के फाइनल में रायपुर के अक्षय दत्त मिश्रा और रायगढ़ के अमान खान की जोड़ी ने रायपुर के दिव्यांश अग्रवाल और जांजगीर चांपा के मोहितेश चौहान की जोड़ी को तीन गेम में 21-14,12-21,21-18 से हरा कर खिताब पर कब्जा किया।

टूर्नामेंट के चैंपियन खिलाड़ी अब दिसंबर महीने में भुवनेश्वर में होने वाली सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Related Articles

Back to top button